छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर में नामांकन जमा करने की मियाद पूरी, 29 ने लिया पर्चा, लेकिन 25 ने हीं किया जमा

फिलहाल जो स्थिति है उससे तो यही लग रहा है कि एक बार फिर बिलासपुर में मुकाबला सीधे भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है

बिलासपुर प्रवीर भट्टाचार्य

17 वी लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बिलासापुर में 28 मार्च को नोटिफिकेशन के बाद से जारी नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार दोपहर 3:00 बजे थम गई। नामांकन पत्र जमा करने के अंतिम दिन यहां भारी गहमागहमी नजर आई। अंतिम दिन भी 4 नामांकन पत्र लिया गए। इस तरह से इस दौरान कुल 29 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई, लेकिन समय सीमा समाप्त होने तक केवल 25 प्रत्याशियों ने ही अपना नामांकन दाखिल किया है। यानी 4 प्रत्याशी पहले ही कदम खींच चुके हैं ।

गुरुवार को अपना नामांकन जमा करने वालों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अरुण साव प्रमुख रहे। उनके उत्साहवर्धन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे। करीब 12:00 बजे डॉ रमन सिंह के साथ पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी अरुण साव ने एक और नामांकन पत्र जमा किया। देश में मोदी लहर होने का दावा करते हुए अरुण साव ने इस बार भी कमल खिलने का दावा किया। गुरुवार को और भी कई प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र जमा करने वालों में शिवसेना के संतोष कौशल भी शामिल रहे।

हालांकि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रही है, लेकिन बिलासपुर में फिलहाल तो शिवसेना भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। अपना नामांकन दाखिल करने के बाद संतोष कौशल ने कहा कि उपेक्षित बिलासपुर की आवाज दिल्ली तक पहुंचाने के मकसद से वे चुनाव लड़ रहे हैं। गुरुवार को निर्दलीय प्रत्याशी श्याम मूरत कौशिक और राजू खटीक ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन प्रक्रिया के दौरान बतौर निक्षेप राशि सामान्य वर्ग से 25 हजार रुपये और आरक्षित वर्ग से 12,500 रुपये लिए गए। चाक चौबंद व्यवस्था के साथ नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया तो पूरी हो गई ।अब स्क्रुटनी और नाम वापसी के बाद ही कौन कौन प्रत्याशी मैदान में मौजूद है, इसका स्पष्ट पता चल पाएगा। फिलहाल जो स्थिति है उससे तो यही लग रहा है कि एक बार फिर बिलासपुर में मुकाबला सीधे भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है।

error: Content is protected !!
Breaking