अवर्गीकृत

दो दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुचे स्वास्थ मंत्री टी एस सिंहदेव दूसरे दिन बिलासपुर प्रेसक्लब के द्वारा आयोजित पहुना कार्यक्रम में हुए शामिल

प्रदेश में 27 जिला अस्पताल,छह मेडिकल कॉलेज मौजूद है जिसके हर इकाई में सुधार की जरूरत है टी एस सिंहदेव

बिलासपुर प्रवीण भट्टाचार्य

बिलासपुर-प्रेस कॉम्फ्रेस के दौरान उन्होंने स्वास्थ पर सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यो के अलावा आगामी स्वास्थ योजनाओ की जानकारी दी। साथ ही बिजली बिल हाफ और केंद्र सरकार की नई आरक्षण बिल पर जल्द फैसला लिए जाने की बात उन्होंने यहाँ कही।

प्रदेश में नई सरकार आने के बाद से लगातार हर क्षेत्र में नई योजनाओं को प्रारंभ करने की बात कही जा रही है। वही सरकार के मंत्री विभिन्न जिलों में पहुचकर विभागों की समीक्षा बैठक ले रहे है। जिसमे मौजूदा समय में चल रहे कार्यो के अलावा भविष्य की योजनाओ पर अधिकारियों से सुझाव लिए जा रहे है। इसी कड़ी में दो दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर पहुचे स्वास्थ मंत्री टी एस सिंहदेव दूसरे दिन बिलासपुर प्रेसक्लब के द्वारा आयोजित पहुना कार्यक्रम में शामिल होने पहुचे। हालाँकि उन्होंने अपनी बात न कहते हुए सीधे पत्रकारों से ही सवाल करने को कहा। लिहाज़ा सबसे पहले उनसे स्वास्थ सुविधाओ की लेकर ही सवाल किये गए। जिस पर मंत्री ने कहा कि वे स्वास्थ सेवाओ से संतुष्ट नही है। इस पर बहुत कार्य करने की आवस्यकता है। जिसमे सबसे पहले ढांचे को मजबूत करना होगा। प्रदेश में 27 जिला अस्पताल,छह मेडिकल कॉलेज मौजूद है जिसके हर इकाई में सुधार की जरूरत है

26 जनवरी के मौके पर झंडा फहराने को मंत्री ने बड़ा मामला न बनाने की समझाइश दी तो वही नसबंदी , गर्भाशय कांड सहित अन्य कांड पर स्वास्थ मंत्री ने ध्यान में लाये गए सभी मामलों पर कार्यवाही करने का अस्वासन दिया। वही मंत्री ने आयुष्मान योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल सितंबर तक आयुष्मान योजना बंद नही होगी। क्योंकि योजना की राशि सरकार पहले ही जमा कर चुकी है। वहीँ यूनिवर्सल हेल्थ स्किम पर फिलहाल कार्य किया जा रहा है।
स्वास्थ मंत्री ने पहुना कार्यक्रम में आगे कहा कि पीलिया के रोकथाम के लिए निगम को पानी के पाइप लाइन के सीपेज को बंद करना होगा। वही ग्रामीण अंचलों में जल जनित बीमारी को रोकने शासन स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। तो भ्रष्टाचार के मुद्दों पर कार्यवाही करने में सरकार कभी पीछे नही हटेगी। वही नई आरक्षण को लागू करने में हो रही देरी पर मंत्री ने कहा कि विधानसभा में आरक्षण को पारित करने की पहल की जाएगी।कई अन्य मुद्दों के साथ ही भविष्य की स्वास्थ्य योजनाओ पर भी जानकारी मंत्री ने दी। तो वहीँ आगामी लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई। सरकार को कामकाज सम्भाले एक महीने का वक़्त हो चुका है1। लिहाज़ा घोषणा पत्र की एक उपलब्धि को छोड़ बाकी में सरकार केवल प्रक्रिया को ही अपना रही है। जिस पर जवाब लोग अब कांग्रेस से मांग रहे है।

error: Content is protected !!