जांजगीर चाँपा

समाज में नशे का सामान परोसने वाले मेडिकल व्यवसायियों को आईजी की चेतावनी, पकड़े गये तो होगा लाईसेंस निरस्त, जाना पड़ेगा जेल,

रमेश राजपूत

जांजगीर-चांपा – बिलासपुर रेंज के आईजी रतन लाल डांगी जिले के दो दिवसीय प्रवास पर हैं इस दौरान वे कोरोना काल की वजह से पिछले दो साल से लंबित वार्षिक निरीक्षण के काम को गति देंगे साथ ही जिले के पुलिसकर्मियों की समस्याओं को भी सुनेंगे। आईजी कल सुबह 06ः00 बजे पुलिसकर्मियों के साथ योगा भी करेंगे। आज आईजी रतनलाल डांगी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय जांजगीर में प्रेसवार्ता के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की आईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि जांजगीर सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में व्यवसायियों और सामाजिक संस्थाओ के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे ताकि अपराध और अपराधियों पर नजर रखी जा सके, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि महिला पुलिस कर्मियों के लिए आवास की बड़ी समस्या है जिसकी शिकायत लगातार मिलती रहती है इस मामले में सभी थाना क्षेत्रों और जिला मुख्यालय के थाने में महिला पुलिस कर्मियों के लिए आवास की व्यवस्था की जाएगी ताकि उन्हें घर और पुलिसिंग दोनों में सामंजस्य के साथ काम करने में आसानी हो।

उन्होंने बताया कि जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर को अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए बेहतर तरीके से काम करने के भी निर्देश दिए गए हैं उन्हें कहा गया है कि जिले में उपलब्ध रिसोर्सेज का बेहतर तरीके से उपयोग कर अपराधिक मामलों में नियंत्रण लाने के प्रयास किए जाएं।गौरतलब है कि कुछ महीने पहले पुलिस कॉलोनी के लगभग दर्जनभर घरों में चोरी हुई थी इस मामले को भी संजीदगी से लेते हुए आईजी रतनलाल डांगी ने कहा कि यह गंभीर मामला है ऐसे मामलों पर सख्त कदम उठाया जाए और यह प्रयास किया जाए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराधिक मामले में कोई भी विभागीय व्यक्ति सम्मिलित पाया जाएगा उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। प्रेस वार्ता के दौरान जिले में नशे के बढ़ते कारोबार पर लंबी चर्चा हुई इस दौरान आईजी रतनलाल डांगी ने साफ शब्दों में कहा कि समाज में नशे के संसाधन परोसने वाले मेडिकल व्यवसाई सचेत हो जाएं अगर पकड़ गए तो लाइसेंस निरस्त कराया जाएंगे साथ ही ऐसे मेडिकल व्यवसायियों को जेल भी भेजा जाएगा। पत्रकारों से चर्चा के दौरान आईजी रतनलाल डांगी ने अपराधिक घटनाओं के बाद होने वाले आंदोलनों चक्का जाम को लेकर चिंता जताई उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से यह अपील किया है कि ऐसी घटनाओं के होने के बाद आंदोलन करने से अपराधियों को भागने में मदद मिलती है, सारी पुलिस व्यवस्था आंदोलन को समाप्त कराने में लगाई जाती है और अपराधी को अपने मंसूबे को अंजाम देकर खुले घूमने और फरार होने के लिए पूरा वक्त मिल जाता है। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि ऐसे मामलों में पुलिस के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाकर अपराधिक मामलों में कमी लाई जा सकती है।

error: Content is protected !!