मस्तूरी

अंधविश्वास के फेर में एक अधेड़ की हत्या, बच्चे की तबीयत खराब होने पर पड़ोसियों ने जादू टोने का आरोप लगा लाठी रॉड से किया था हमला

उदय सिंह

मस्तूरी – समाज में आज भी अंधविश्वास लोगों के जेहन में हावी है, जिसकी वजह से आज भी नरबलि और हत्याएं हो रही है, ऐसा ही एक मामला बिलासपुर जिले के मस्तूरी थाना क्षेत्र के पेंड्री गांव से सामने आया है। जहाँ खोलूराम उम्र 50 वर्ष रोजी मजदूरी करता था। वह 26 सितंबर की रात आठ बजे परिवार के साथ घर में ही था। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले सोहराब भास्कर के बेटे की तबीयत खराब थी। इस पर सोहराब का भाई विवेक भास्कर वहां आकर जादू टोने की बात कहते हुए खोलूराम और उनकी पत्नी से गाली-गलौज करने लगा। खोलूराम ने अपनी पत्नी देवकुमारी के साथ बाहर निकलकर विवेक को टोका तो विवेक के साथ उसका भाई अजय, अप्पू और पिता संतू भी आ गए।

उनके घर की महिलाएं भी वहां पहुंच गईं। सभी ने खोलूराम से मारपीट शुरू कर दी। उसे डंडे और रॉड से पीटा। खोलूराम की पत्नी देवकुमारी बीच बचाव करने लगी तो उसके साथ भी मारपीट की। मारपीट के दौरान आरोपी पक्ष का अजय भी घायल हुआ था। खोलूराम के परिवार ने आरोपियों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है। वही खोलूराम को रायपुर रेफर किया गया था। रायपुर में इलाज के दौरान शुक्रवार को घायल खोलूराम की मौत हो गई। इसकी सूचना पर पुलिस की टीम ने गांव में जाकर घटना के संबंध में जानकारी ली। इधर, पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी आरोपी गांव से फरार हो गए। पुलिस ने अब इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

error: Content is protected !!