रतनपुर

18 प्लस टीकाकरण को लेकर उत्साह, युवाओं ने कहा सही फैसला है सरकार का….गाइडलाइंस का पालन करते हुए लगाया जा रहा वैक्सीन

जुगनू तंबोली

रतनपुर – 18 प्लस वर्ग के लोगों को कोविड 19 के निःशुल्क टीकाकरण का फैसला लिया गया है यह छत्तीसगढ़ सरकार का बहुत सही फैसला है। कोविड के दूसरे चरण में युवा वर्ग भी ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं, इसलिये उनका टीकाकरण बहुत जरूरी है।  सरकार ने टीकाकरण को बहुत आसान बना दिया है और लोगों को निःशुल्क लगाया जा रहा है। टीकाकरण में भेदभाव नहीं रखा गया है।

केन्द्र में बहुत अच्छी व्यवस्था है और सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए टीका लगाया जा रहा है, जिनमें जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। 

युवा या तो पढ़ाई करते हैं या फिर कामकाजी हैं। इस सिलसिले में वे ज्यादा बाहर निकलते हैं इसलिये कोरोना का प्रसार रोकने व इसकी चेन को तोड़ने के लिये उनका टीकाकरण जरूरी है।

वैक्सिनेशन केंद्र में ही पंजीयन कराने के बाद टीकाकरण किया जा रहा है। रतनपुर क्षेत्र के 18 प्लस वैक्सिनेशन के लिए नगर पालिका रतनपुर क्षेत्र में टीकाकारण केंद्र APL वालों के लिए  महामाया मंदिर परिसर स्थित पुराना सुइट भवन,  BPL  वालो के लिए शहीद नूतन सोनी हाई स्कूल,  अंत्योदय वालो के लिए कन्या हाई स्कूल, रतनपुर में टीका लगाया जा रहा है, जहाँ बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुँच रहे है।

error: Content is protected !!