जांजगीर चाँपा

आखिर ग्रामीणों पर पुलिस क्यो बरस पड़ी, क्या है मामला देखिये वीडियो…प्रदर्शन और संघर्ष की वजह ?

रमेश राजपूत

जांजगीर चाम्पा –  जिले के अकलतरा ब्लाक के रसेड़ा गांव में दबंगों के द्वारा गांव के गौठान के साढ़े 7 एकड़  जमीन पर बेजा कब्जा करने और 3 पंचों को दबंगों की शिकायत पर अरेस्ट करने से आक्रोशित ग्रामीण गुरुवार को कलेक्टर और एसपी कार्यालय का घेराव करने जांजगीर पहुंचे इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें रोका इस बीच काफी देर तक ग्रामीणों और पुलिस के बीच संघर्ष होता नजर आया।

ग्रामीण भीड़ के साथ कलेक्टर और एसपी से मिलने की जिद पर अड़े थे वहीं पुलिस उन्हें प्रतिनिधि मंडल के रूप में अधिकारियों तक ले जाने की बात पर अड़ी थी आखिरकार पुलिस के बल प्रयोग के बाद मामला शांत हुआ और प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों से मिलकर गांव की समस्या बताई जिसे त्वरित रूप से हल करने का भरोसा अधिकारियों ने दिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि रसेड़ा गांव की साढ़े 7 एकड़ जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है वहीं इस मामले का विरोध करने पर मंदिर तोड़ने का झूठा आरोप लगाते हुए 3 पंचों को पुलिस से मिलीभगत कर गिरफ्तार करा दिया गया है इस बात से आक्रोशित ग्रामीण कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे थे इस दौरान पुलिस को बल प्रयोग कर उन्हें रोकना पड़ा। अंतिम जानकारी मिलने तक अरेस्ट किये गए ग्रामीणों को पुलिस ने छोड़ दिया है।

error: Content is protected !!