बिलासपुर

कोरोना Update बिलासपुर :- जिले में कोरोना की रफ्तार हुई असामान्य… फिर बढ़े मामले, जाने आज कितने पॉजिटिव मिले शहर और ग्रामीण क्षेत्रों से

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – न्यायधानी में कोरोना की गति एकबार फिर असामान्य होने लगी है। बीते 24 घन्टो में जिले से 150 नए संक्रमितो की पहचान की गई है। जिनमे 147 मरीज बिलासपुर तो 3 मरीज दूसरे जिले के है। जिन्हें मिलाकर अब जिले में कुल संक्रमितो की संख्या 15402 हो गई है। जिले के पॉजिटिव मरीजो में सबसे अधिक 90 मरीज शहरीय इलाको के रहने वाले है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी 57 नए मरीजो की पहचान की गई है। पॉजिटिव मरीजो में रेलकर्मी, मेडिकल स्टाफ,प्राइवेट कर्मचारी,शासकीय कर्मी सहित जेल के कैदी शामिल है। जरहाभाठा, परसदा, महामाया विहार, तिफरा, रतनपुर, देवरीखुर्द, राजकिशोर नगर, मिनोचा कालोनी, विद्या नगर, जरहभाठा, नवागांव, नेहरू नगर, सिम्स, वेयर हाउस, जयपाल टॉवर, यदुनंदन नगर, सरिता सदन, गीतांजिल सिटी सहित शहर के 25 से अधिक इलाकों में रोगियों की पहचान हुई है। इधर गुरुवार को जिले के 77 लोग कोरोना से जीतकर डिस्चार्ज हुए। अब ठीक होने वालों की संख्या जिले में 14000 हो गई। इसके साथ ही नए मरीजों में भी 80 प्रतिशत को होम आईसोलेशन में रखा गया है। जहां स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर उन्हें उचित सलाह दे रहें है। जबकि जिले में 1153 एक्टिव मरीज है। जिनका उपचार किया जा रहा है। 

जेल में कोरोना की दस्तक..

केंद्रीय जेल बिलासपुर में एक बार फिर से कोरोना की दस्तक शुरू हो चुकी है। एक बार फिर केंद्रीय जेल में एक बंदी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से यहां हड़कंप मचा हुआ है। कैदी को चोरी के मामले में 3 दिन पहले सीपत क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था । तबीयत खराब होने के बाद कैदी का कोविड टेस्ट कराया गया जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद सेंट्रल जेल से कैदी को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मरीज के मौत के मामले में आई कमी,24 घन्टो में एक मरीज की टूटी सांस..

न्यायधानी में गुरुवार को कोरोना संक्रमित मरीज के मौत के मामलों में आंशिक कमी आई है। जहाँ जिले में केवल एक ही मरीज के मौत होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने कि है। जिन्हें मिलाकर अब जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजो की संख्या 249 हो गई है। इस बीच राहत की बात यह है। कि गुरुवार को जिले के एक भी संक्रमित मरीज की मौत नही हुई है। गुरुवार को जांजगीर निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत श्रीराम केयर हॉस्पिटल में हुई है। ग्रामीण की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों द्वारा उसे इलाज हेतु बीते दिनों ही श्रीराम केयर हॉस्पिटल लाया गया था। जहाँ इलाज के दौरान गुरुवार को सुबह 6 बजे उसकी मौत हो गई।

error: Content is protected !!