बिलासपुर

कोविड19 टेस्ट सेंटर में सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक ही होगी जांच….त्यौहार को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों को मिली थोड़ी राहत…लेकिन 24 घंटे आपात टेस्ट सुविधा भी उपलब्ध

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – जिले में बीते 8 महीनों से कोविड प्रबंध में लगे मेडिकल स्टाफ को दीपावली त्योहार के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आंशिक राहत दी है। सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन ने जिले के सभी कोविड टेस्ट सेंटरो के कार्यावधि के समय को हाफ टाइम कर दिया है। गुरुवार को जारी आदेश के अनुसार शुक्रवार से रविवार तक जिले के कोविड टेस्ट के लिए खोले गए सेंटर में संदेहियों की केवल सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक ही जांच हो सकेगी। जिसकी रिपोटिंग सेंटर प्रभरियों को दोपहर 2.30 तक सीएमएचओ कार्यालय में करना होगा। गौरतलब है कि सिम्स हॉस्पिटल में होने वाले ट्रू नॉट और आरटीपीसीआर जांच 15 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। जिसके बाद से जिले में इनदिनों कोरोना संदेहियों की केवल एंटीजन से ही जांच हो रही है। इस बीच मेडिकल स्टाफ को राहत देने बिलासपुर सीएमएचओ ने जिला सर्विलेंस अधिकारी, बीएमओ और सैम्पल प्रभरियों को लिखित आदेश जारी करते हुए निर्धारित समय तक सैम्पल लेकर जांच रिपोर्ट सौपने के निर्देश दिए हैं। 

आपात स्थिति के लिए 24 घन्टे टीम रहेगी तैनात,,गंभीर मरीजो कि जांच होगी प्राथमिकता..

स्वास्थ्य विभाग में कोविड टेस्ट के लिए तैनात मेडिकल स्टाफ को दीपावली त्योहार के मद्देनजर ड्यूटी में हाफ टाइम की राहत दी गई है। लेकिन इस बीच एक्सीडेंट, या फिर मरीज के इलाज के पूर्व होने वाले कोविड टेस्ट के लिए सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन के निर्देश पर कोविड टेस्ट के लिए अलग से टीम बनाई गई है। जो आपातकालीन स्थिति में मौके पर पहुँच संदेही मरीज की कोविड जांच करेगी। इसको लेकर जिले के संबंधित निजी हॉस्पिटल प्रबंधन स्वास्थ्य विभाग से सीधे संपर्क कर अंचल के मरीजो की समस्या दूर कर सकेंगे। इसके अलावा मरीज के परिजन 104 टोल फ्री नंबर में भी कॉल कर 15 नवंबर तक उक्त सुविधा का लाभ ले सकते है।

error: Content is protected !!