बिलासपुर

ट्रेफिक व्यवस्था को संभालने प्रमुख बाज़ार में किया गया रुट डायवर्ट….तीन पहिया और चार पहिया वाहनों पर प्रतिबंध

रमेश राजपूत

बिलासपुर – दिवाली पर्व की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। त्यौहार में गोल बाजार ,सदर बाजार में लगने वाली भीड़ भाड़ और अव्यवस्था से निपटने पुलिस ने वहां पर तिपहिया और चार पहिया सहित अन्य बड़ी गाड़ियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है ।

इसके साथ ज्यादा भीड़ हो जाने पर दुपहिया वाहनों को भी डायवर्ट कर दिया जाएगा। जिसके लिए मार्गों का चयन भी कर लिया गया है। दिवाली पर्व में प्रमुख बाजार जैसे कि गोल बाजार ,सदर बाजार ,तेलीपारा ,शनिचरी सहित कुछ अन्य इलाकों की प्रमुख सड़कों को भी डायवर्ट किया जा रहा है। दूसरी तरफ सड़कों पर वाहन ना खड़े हो इसका भी ध्यान दिया जा रहा है जिसके लिए पुलिस ने पार्किंग स्थल बनाए हैं।

लाल बहादुर शास्त्री स्कूल ,बिलासा चौक की चौपाटी रिवर व्यू रोड, बाजपेई ग्राउंड और लखीराम ऑडिटोरियम को पार्किंग स्थल बनाया गया है। बाजारों में बढ़ती भीड़ और जाम की स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस के जवानों को बाइक और पैदल पेट्रोलिंग के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जनता से अपील भी की गई है कि अगर कोई भी संदेही व्यक्ति या वस्तु दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दिया जाए।

error: Content is protected !!