कोरोना अपडेट बिलासपुर :- कोरोना की रफ़्तार अब भी 130 से ऊपर, संक्रमितों की बढ़ रही संख्या….ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़े भी बेहतर

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – न्यायधानी में कोरोना मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को 132 नए मरीजो की पहचान की गई है। जिसमे 124 मरीज जिले के तो वही 8 मरीज अन्य जिलों के सामने आए है। इन मरीजो में सबसे अधिक 75 मरीजो की पहचान शहरीय क्षेत्रों से हुई है। तो वही बाकि मरीजो में बिल्हा से 20, मस्तूरी से 12, कोटा से 13, तखतुपर से 4 मरीज शामिल है।  नए मरीजों को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या 12698 पहुंच गई है। आपको बता दे गंगा नगर फेस-2 मंगला में रहने वाले यादव परिवार के चार लाेग कोरोना की चपेट में आए हैं। इनकी उम्र 54, 53, 27 और 61 वर्ष है। इसके अलावा देवांगन मोहल्ला में शर्मा परिवार में दो मरीज मिले हैं। सिम्स में एक कर्मचारी सहित दो लोग कोविड की चपेट में आए हैं। 33 और 42 वर्षीय मरीज मिले हैं। इससे पहले भी सिम्स में लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं जिला अस्पताल की 62 वर्षीय महिला डॉक्टर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मालूम हो गुरुवार को पॉजिटिव  मरीज मोहदा, तिफरा, कुदुदंड, महाराणा प्रताप चौक, धूमा, गंगानगर फेस-1 मंगला, सरकंडा, जोरापारा, आरके नगर, हेमू नगर,  बेलमुंडी, अर्चना विहार, देवनंदन नगर, जबड़ापारा, ज्योति विहार, मिशन हॉस्पिटल,  होटल रीगल शिव टॉकीज, लिंक रोड, जरहाभाठा, मेन रोड, जूना बिलासपुर, सिरगिट्‌टी, सीपत, संत रविदास चौक, जिला अस्पताल, जोरा तालाब, तिफरा, आवासपारा, सफेद खदान, श्री राम केयर, सिम्स, रामनाथ नगरी, गीतांजलि सिटी, वैशाली नगर, इमलीभाठा, सेंदरी, अमेरी सहित अन्य इलाकों में मरीज मिले हैं। इस बीच राहत की बात यह है। कि बीते 24 घन्टो में जिले के 193 मरीजों को अस्पताल और होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। जिसके बाद अब ठीक होने वालों की संख्या 10836 पहुंच गई है।  जबकि अब भी 1648 एक्टिव मरीज जिंदगी की जंग लड़ रही है। 

जिले में एक की टूटी सांस..

काफी दिनों के बाद जिले में कोरोना से मौत के मामले में कमी आई है। आपको बता दे न्यायधानी में गुरुवार को कोरोना से केवल एक ही मरीज की मौत हुई है। जो बिलासपुर जिले की रहने वाली है। जिसके साथ अब जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजो की संख्या बढ़कर 222 हो गई है। हेमुनगर में रहने वाली 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत गुरुवार को आरबी हॉस्पिटल में हुई है। जिसे पूर्व में गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जहाँ मरीज के गहन उपचार के बाद भी वृद्ध महिला की मौत हो गई है।

error: Content is protected !!