कोरोना अपडेट बिलासपुर:- जिले में 90 से अधिक पॉजिटिव मरीजों की पहचान…आंशिक कमी से मिली राहत

रमेश राजपूत

बिलासपुर – लंबे वक्त के बाद न्यायधानी में कोरोना मरीजो की संख्या में रविवार को आंशिक कमी आई है। जहाँ विगत हफ़्तों के अपेक्षा रविवार को जिले में 94 नए संक्रमित मरीजो की पहचान हुई है। जिसमे से 93 मरीज जिले के है। तो एक मरीज मुंगेली जिले का रहने वाला है। जिन्हें मिलाकर अब जिले में कुल संक्रमित मरीजो की संख्या 10995 हो गई है। आपको बता दे रविवार को शहरी क्षेत्रों से केवल 67 मरीजो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि जिले के चार ब्लॉक बिल्हा,कोटा,मस्तूरी और तखतपुर से 26 ग्रामीणों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमे केवल 30 मरीजो में ही कोविड के लक्षण मिले है। बाकि 64 मरीजो में कोरोना के कोई भी सिम्स्टम नही है।

इन मरीजो में 54 मेल और 40 फीमेल मरीज है। जिनमे 6 साल के बच्चे से लेकर 70 साल के बुजुर्ग शामिल है। गौरतलब है कि जिले में कोरोना का प्रहार अब भी जिले के मेडिकल स्टाफ पर ही भारी पड़ रहा है। जहाँ रोजना ही नर्स,डॉक्टर, टेक्नीशियन सहित अन्य मेडिकल स्टाफ कोरोना के जद में आ रहे है। इसी कड़ी में रविवार को भी अपोलो हॉस्पिटल के 24 वर्षीय डॉक्टर संक्रमित पाई गई है। साथ ही एसकेबी, नारायणी और श्रीराम केयर हॉस्पिटल से भी नए मरीजो कि पहचान हुई है। इसके अलावा रविवार को जिले में पुलिस कर्मी,डॉक्टर और मेडिकल फील्ड के ही सर्वाधिक लोग कोरोना के चपेट में आए है। जो सभी कोटा,बेलटुकरी तखतपुर,सिंधी कॉलोनी ,

तिफरा मन्ना डोल ,श्रीराम प्लाजा ,अन्नपूर्णा कॉलोनी, गणेश नगर, सूर्य विहार,कछार सेंदरी, अमेरी, साईं नगर उसलापुर,नेहरू नगर, सकरी, दर्रीघाट, मोपका चौक, जोरापारा, खमतराई, राजकिशोर नगर ,चिंगराजपारा ,हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी ,नारायणी हॉस्पिटल , विजियापुरम कॉलोनी ,अशोकनगर ,सीपत, राजकिशोर नगर, गीतांजलि सिटी फेज 2 ,,27 खोली ,क्रांति नगर, विवेकानंद कॉलोनी,, गुलाब नगर, दीनदयाल आवास, पचपेड़ी,, सागर होम्स उसलापुर, ओम नगर, आनंद नगर, नेहरू चौक,, एसकेबी हॉस्पिटल,, रतनपुर,, सरकंडा,, कोटा,, साईं धाम,, यदुनंदन नगर सहित अन्य जगहों के रहने वाले है। जिनके साथ अब जिले में एक्टिव मरीजो कि संख्या बढ़कर 1401 हो गई है। तो वही जिले में कोरोना से जंग जितने वाले मरीजो की संख्या भी बढ़कर 9185 तक पहुँच चुकि है।

error: Content is protected !!