बिलासपुर

अज्ञेय नगर में पानी निकासी के लिए महापौर ने किया निरिक्षण

आलोक


शनिवार को मेयर किशोर राय ने अज्ञेय नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बरसात पूर्व क्षेत्र के सभी नाले नालियों का पूर्ण रूप से सफाई करने के निर्देश अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिए।

मेयर किशोर राय ने कहा कि बरसात में अज्ञेय नगर क्षेत्र में जल भराव की स्थित बनती है। इस लिए क्षेत्र की सभी नाले नालियों की सफाई आवश्यक है। मेयर किशोर राय ने तैयबा चौक से मरी माई मंदिर से श्रीकांत वर्मा मार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बड़े नालों के साथ छोटे नाली की भी पूर्ण रूप से सफाई करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मेयर श्री राय ने कालोनीवासियों से भी चर्चा की इस दौरान वार्ड के लोंगों ने नियमित सफाई नहीं होने की बात कही, जिसपर मेयर श्री राय ने पूरे वार्ड की नियमित सफाई करने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।

कलवर्ट का जेट मशीन से सफाई

मेयर श्री राय ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कलवर्ट चोक हो गए थे। इसके वजह से भी पानी निकासी की समस्या आ रही थी। इस पर मेयर श्री राय ने जेट मशीन से सभी कलवर्ट की सफ़ाई करने के निर्देश दिए। इससे कलवर्ट के ऊपर स्लेब को तोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी और प्रेशर से कलवर्ट की अच्छे से सफाई हो जाएगी।

गार्डन का होगा विकास

अज्ञेय नगर के निवासियों ने अमृत मिशन के तहत बने गार्डन में गुणवत्ता विहीन कार्य होने की शिकायत की। इसपर मेयर श्री राय ने अधिकारियों से गार्डन निर्माण में जाँच के निर्देश देते हुए ठेकेदार से चर्चा कर नागरिकों के मांग के अनुरूप गार्डन विकास करने की बात कही।

error: Content is protected !!