बिलासपुर

स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, एक हॉस्पिटल और अवैध पैथोलैब को किया गया सील….नियमों का हो रहा था उल्लंघन

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को जिले के तखतपुर में संचालित गंगा हॉस्पिटल को नर्सिंग होम एक्ट नियमो का उल्लंघन करते पाए जाने पर सील करने की कार्रवाई की है, अस्पताल परिसर में टंगी हुई सूची में से कोई भी डॉक्टर वहां मौके पर कार्यरत नहीं पाये गए। नर्सों के भरोसे 4 मरीज भर्ती पाए गए टीम के पहुंचने के बाद दो आयुर्वेदिक डॉक्टर आये। एलोपैथिक संस्थान आयुर्वेदिक डॉक्टर के माध्यम से संचालित होना पाया गया। बेसमेंट के पार्किंग एरिया में वार्ड संचालित होना पाया गया और एक ही वार्ड में महिला पुरुष दोनों मरीजों को एक साथ भर्ती कर उपचार किया जा रहा था, तखतपुर के गंगा हॉस्पिटल के भर्ती मरीजों को अन्य अस्पतालों में रेफर कराया गया तथा संचालित तीनों ओपीडी कमरे को सील बंद किया गया। जिसकी शिकायत विभाग को मिली थी, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने टीम भेजकर शिकायत की जांच कराई, 

जांच में सभी शिकायतें सही पाये जाने पर हॉस्पिटल को सील कर कार्यवाही की गई है। वही ग्राम सकरी में अवैध रुप से संचालित अरपा बालाजी क्लिनिक लैब को भी सील किया गया, जिसे राजा राम कौशिक नामक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था।

जिसकी जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा छापा मार कार्यवाही की गई और लैब को सील किया गया है। उक्त कार्यवाही स्वास्थ्य विभाग के नर्सिंग होम एक्ट की टीम से डॉ अनिल श्रीवास्तव, डॉ मनीष श्रीवास्तव, डॉ प्रभाकर शर्मा, प्रवीण शर्मा,डॉ सौरभ शर्मा,डॉ राजेश पटेल आदि द्वारा की गई है।

error: Content is protected !!