बिलासपुर

कोरोना अपडेट बिलासपुर:- जिले में एक बार फिर 200 के करीब नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान, सर्वाधिक शहरीय क्षेत्र से….जानिए आज के संक्रमितों की स्थिति

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – न्यायधानी में कोरोना का कहर थमने का नाम ही ले रहा है। शुक्रवार को जिले में फिर 181 नए संक्रमित मरीजो की पहचान हुई है। इन मरीजो में जिले के 174 मरीज है। तो वही बाकी के सात मरीज रायपुर, जांजगीर, कोरिया, कबीरधाम, मुंगेली के रहवासी है। संक्रमित मरीजो में 152 शहरीय क्षेत्रों के है। तो बाकि 22 मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के बिल्हा, तखतपुर, कोटा और मस्तूरी के है। पॉजिटिव मरीजो में एकबार फिर मेडिकल स्टाफ,पुलिसकर्मी,सिम्स कर्मी,रेलकर्मी, बिजलीकर्मी,डॉक्टर सहित हाईकोर्ट कर्मचारी भी कोरोना के गिरफ्त में आए है। आपको बता दे पॉजिटिव मरीज नूतन चौक, मंगला सकरी अज्ञेय नगर, तोरवा, रामा वेली ,आदर्श कॉलोनी, सिंधी कॉलोनी देवरीखुर्द ,अटल आवास लिंगियाडीह, रतनपुर,सिविल लाइन, विनोबा नगर,पुराना बस स्टैंड, रिंग रोड नंबर 2 ,गीतांजलि सिटी, रेलवे कॉलोनी, हेमू नगर, मसान गंज हिरी माइन्स,विजयापुरम,दीनदयाल कॉलोनी, गणेश नगर ,मस्तूरी,न्यू सरकंडा,सिम्स 27 खोली कुम्हार पारा, कोटा पुरानी बस्ती,, बकरकुदा, उसलापुर सहित अन्य जगहों से मिले है। इन मरीजो को मिलाकर अब जिले में कुल संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 8766 हो गई है। जिनमे से शुक्रवार को 199 मरीजो के डिस्चार्ज होने के बाद जिले में कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजो की संख्या 6455 तक पहुँच गई है। जबकि अब भी जिले में 2139 एक्टिव मरीज है। जो जिन्दगी की जंग लड़ रहे है। 

शहर के आधा दर्जन हॉस्पिटलों से मिले नए संक्रमित मरीज..

शहर में कोरोना का घुसपैठ लगातार जारी है। इससे रोजाना ही शहर के अलग अलग हॉस्पिटलों से नए संक्रमित मरीजो की पहचान हो रही है। लेकिन बुधवार को जिले के 6 हॉस्पिटलों से कुल 7 नए संक्रमित मरीजो की पहचान हुई है। जिसमे सिम्स से 26 और 47 वर्षीय मेल मरीज मिले है। तो वही केयर एंड क्योर हॉस्पिटल,श्रीराम केयर हॉस्पिटल,एस के बी हॉस्पिटल,लाइफ़ केयर हॉस्पिटल सहित आर बी हॉस्पिटल से भी नए मरीजो की पुष्टि हुई है। जिनकी उम्र क्रमश 60,51,62,15,45 वर्ष है। सभी मेल मरीज है। जिनके के उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

इन जगहो से मिले सर्वाधिक मरीज..

वैसे तो न्यायधानी में हर जगह से संक्रमित मरीज मिल रहे है। लेकिन अब शहर के कुछ चुनिंदा जगह है। जहाँ शुक्रवार को डेढ़ दर्जन से भी अधिक नए संक्रमित मरीज कोरोना के चपेट के आए है। जिनमे राजेन्द्र नगर से 52 वर्षीय मेल,48 और 19 वर्षीय फीमेल,गणेश चौक से 3,11,24 वर्षीय मेल और 35 वर्षीय फीमेल मरीज मिले है। इसी तरहा तिफरा वार्ड नं 5 और सीएसईबी कॉलोनी से 28 और 25 वर्षीय फीमेल 2,4,45 और 38 वर्षीय मेल संक्रमित मिले है। इधर सिरगिट्टी वार्ड नं 10 से भी 80 और 30 साल के व्यक्ति और 23 साल की महिला पॉजिटिव मिली है। साथ ही हाईकोर्ट से भी 49,48 और 21 वर्षीय मेल के साथ राजकिशोर नगर से 34,14 और 7 साल के फीमेल कोरोना के गिरफ्त में आए है।

error: Content is protected !!