बिलासपुर

स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर:- जिला चिकित्सालय में डॉक्टर किये गए तैनात, सौंपा गया महत्वपूर्ण जिम्मेदारी डॉ. पुनम सिंह प्रभारी सीएमएचओ सरगुजा तो डॉ अनिल गुप्ता बिलासपुर जिला अस्पताल के बने प्रभारी

रमेश राजपूत

रायपुर – स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के पांच डॉक्टरो के प्रभार बदले है। जिसमे अंबिकापुर, बस्तर,बालोद और बिलासपुर के शासकीय डॉक्टर शामिल है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव डॉ सी आर प्रसन्ना ने चार जिलों में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने डॉक्टरो को नई जिम्मेदारी सौंपी है। जारी आदेश में डॉ. पुनम सिंह सिसोदिया को प्रभारी सीएमएचओ सरगुजा के साथ संभागीय संयुक्त संचालक का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है। इसी तरह डॉ. अनिल अयोध्या प्रसाद को प्रभारी सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा अधिकारी चिकित्सालय अंबिकापुर का प्रभार दिया है। वहीं डॉ. रविन्द्र कुमार श्रीमाली को सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक के प्रभार से मुक्त करते हुए बालोद के जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी के पद पर नियुक्ति की गई है। इधर डॉ . संजय प्रसाद को प्रभारी सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला बस्तर अस्पताल अधीक्षक , जिला चिकित्सालय जगदलपुर का प्रभार सौंपा गया हैं। साथ ही बिलासपुर जिला अस्पताल का सिविल सर्जन डॉ अनिल गुप्ता को बनाया गया है।

सीनियर को नही दी गई प्राथमिकता,, मंत्री के आदेश के बाद भी जिला अस्पताल की कमान दूसरे के हाथों..

सूत्रों की माने तो कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पास जिला अस्पताल बिलासपुर के सिविल सर्जन बनाने के लिए पत्र पहुचा था। जिसमें मंत्री सिंहदेव ने डॉ. ए.के झा और डॉ.अनिल गुप्ता में जो सिनियर है। उन्हें सिविल सर्जन बनाने कह दिया था। ऐसे में पिछले चार -पांच दिनों से डॉ.ए.के झा के सिविल सर्जन बनने की चर्चा हो रही थी। लेकिन गुरुवार को शासन के आदेश आने के बाद डॉ. झा को सिविल सर्जन के रेस से बाहर करते हुए डॉ.अनिल गुप्ता को सिविल सर्जन का प्रभार सौंप दिया गया। विभाग के कुछ अधिकारी इसे गलत तरिके से नियुक्ति की बात कह रहें है। उनका मानना है कि शासन के नियमअनुसार उससे 4 साल के सिनियर डॉ.ए.के झा को इस पद पर नियुक्त कराना था। ऐसे में डॉक्टर झा से 4 साल जूनियर डॉ.अनिल गुप्ता की नियुक्ती को लेकर स्वास्थ्य विभाग में तरह तरह की अठकले लगाई जा रही है।

error: Content is protected !!