मस्तूरी

ग्रामीण क्षेत्रो से शराब तस्करी कर शहर में बेचने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 50 पाव देशी शराब बरामद….घेराबंदी कर पकड़ा गया शातिर तस्करों को

उदय सिंह

मस्तूरी – ग्रामीण क्षेत्रों में फल फूल रहे शराब के अवैध व्यापार को अंकुश लगाने स्थानीय पुलिस कार्रवाई के मूड में है। इसी कड़ी में मस्तूरी पुलिस ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है। छापेमारी की इस कार्यवाही में गुरुवार को एक बड़ी सफलता मस्तूरी पुलिस को मिली है। पुलिस को दो आरोपियों के पास से 50 पाव शराब मिले है। दरसअल गुरुवार को मस्तूरी थाना प्रभारी फैज़ुल शाह को सूचना मिली कि दो लोग बड़ी मात्रा में शराब मस्तूरी से लेकर शहर की ओर जा रहे है। जिसके बाद टीआई ने तत्काल आरोपियों को पकड़ने घेरा बंदी की।

जहाँ पहले तो आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर भागने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नही हो सके। दोनों व्यक्तियों के संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त मिले थे। पकड़े गए आरोपियों में एक संजय बोले तो दूसरा मनोज अग्रवाल है, दोनों ही दयालबंद के रहने वाले है। दोनों आरोपी शहर में लॉक डाउन के दौरान मुनाफा कमाने की मंशा से ग्रामीण क्षेत्रों से शराब लेकर उसे ज्यादा कीमतों में बेचते थे। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस को 20 पाव देशी मसाला शराब तथा 30 पाव देसी प्लेन शराब बरामद हुआ।

मामले में कुल 50 पाव शराब तथा शराब परिवहन में प्रयुक्त स्कूटी की जब्ती की गई है, जिसकी कीमत 24000 हजार बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 312/2020 धारा 34 (2) 59 (क) आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

error: Content is protected !!